किसानों के आड़ में राजनीति कर रहे राकेश टिकैत को 16 अगस्त से बाहर का रास्ता दिखाएगी यूपी की योगी सरकार।

0
175

देश में बीजेपी सरकार अपने 39 मंत्रियों के साथ “जन आशीर्वाद यात्रा” पर 16 अगस्त से निकल रही है। जिसमे 22 राज्यो 212 लोकसभा क्षेत्र और 265 जिले कवर करेगी और लगभग 19567 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस यात्रा के सिलसिले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने 20 मंत्रियों के साथ बैठक की और इसे सफल बनाने के लिए चर्चा की गई। और इस यात्रा के माध्यम से किसानों और गरीबों के हित के लिए जिलों में जा जा के मंत्री बात करेंगे। और इस यात्रा के दौरान 1663 छोटे बड़े कार्यक्रम होगे जिसमे हर वर्ग और समाज के लोग हिस्सा लेंगे। हर एक मंत्री अपना जिला छोड़कर चार जिले और अपना लोकसभा क्षेत्र छोड़कर तीन लोकसभा क्षेत्र कवर करने होगे। 142 दिनों की कार्यदिवस यात्रा दिवस चलेगी जिसमे कुछ मंत्री 7 दिन और कुछ 3 दिन यात्रा करेगे। और कोई भी मंत्री तब तक अपने घर नहीं जायेगा जब तक वह अपनी पूरी यात्रा पूरी नहीं कर लेगा। ज्यादातर मंत्री रेलमार्ग और सड़क से सफर करेगे, इस यात्रा के दौरान एक मंत्री एक दिन में औसतन 138 किलोमीटर की दूरी तय करेगा सभी मंत्री अपने लोकसभा क्षेत्र के अलावा तीन अन्य लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे। नारायण राणे की यात्रा सबसे लंबी सात दिनों की होगी। याद दिला दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि अपने घर जाने से पहले लोगों से मिलें। पीएम ने नए मंत्रियों से कहा था कि 15 अगस्त के बाद ही अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों से मुलाकात करें। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मंत्री लोगों से मिलेंगे और सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे।

6 नए मंत्री करेगे यात्रा।

यूपी से चुनाव से पहले जन आशीर्वाद यात्रा बीजेपी के लिए ‘प्‍लान यूपी’ की तरह काम करेगी। उत्तर प्रदेश से पार्टी के 6 नए मंत्री प्रदेश में जनआशीर्वाद यात्रा करेंगे। ये मंत्री 3600 किलोमीटर की यात्र करेगी और करीब 28 जिलों में जाएंगे। यह यात्रा अलग-अलग जगहों से होगी। सड़क से होने वाली इस यात्रा के दौरान सम्बंधित जिलों के विधायक, सांसद और राज्य सरकार के मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

टिकैत के उपद्रवी गैंग से सावधान करेगे योगी।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा की अगर किसी भी स्थिति में किसानों के नाम पे राजनीति नही होनी चाहिए, और टिकैत लगातार किसानों के नाम में जगह जगह भड़काऊ बाते करके किसानों को बीजेपी के खिलाफ बहकाने का काम कर रहे। वही योगी ने कहा हम लोगो ने किसानों के लिए मार्च 2017 से लेकर अबतक 55 हजार करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य भुगतान प्रदेश के किसानों के खातों में कराने में सफल रहे है।

वही कुछ दिन पहले प्रदेश की राजधानी लखनऊ से टिकैत ने सरकार पर वार किया बोला हम पीछे हटने वाले नही है जब तक सरकार किसान बिल वापस नही ले लेती तब तक हम ऐसे ही विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे और बॉर्डर पर डटे रहेंगे। राकेश टिकैत किसानों को मोहरा बना के अपनी राजनैतिक रोटी सेंकने में लगे है। एक तरफ राकेश टिकैत कहते है ये आदोलन किसानों का है लेकिन वही दूसरी तरफ टिकैत अपनी पार्टी को लेकर बीजेपी के खिलाफ यूपी में तैयार कर रही है। और वही योगी सरकार सिर्फ बाते नही लगातार किसानों के लिए काम कर रही है।उत्तर प्रदेश सरकार में किसानो को पानी फ्री में देने क लिए 700 करोड़ रूपए दिया गया है और मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के लिए 600 करोड़ रुपए रखे गए है। आत्म निर्भर भारत व कृषक समन्वित विकास योजना के- 100 करोड़ रुपए
-मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के – 600 करोड़ रुपए किसानों को मुफ्त में पानी के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here