तालिबान समर्थकों पर लगाम कसने के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, देवबंद में जल्द बनेगा ATS (Anti-Terrorism Squad) कमांडो सेंटर

0
155

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने राष्ट्रवादी और निडर व्यक्तित्व के वजह से पूरे देश में जाने जाते है, योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में दंगे फसाद के सख्त खिलाफ दिखाई देते हैं और कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्यवाई भी इनके सरकार में तुरंत की जाती है, ताकी प्रदेश की कानून व्यवस्था सही ढंग से बनी रहे, मुख्यमंत्री बनने के पहले से ही योगी की छवि ऐसी है की उन्हें देशविरोधी बात कत्तई बर्दास्त नहीं है और आतंकवाद जैसे मुद्दों पे वो खुलकर आतंकवाद का विरोध करते है और पाकिस्तान को भी कड़े शब्दों में जवाब देते आए है। हाल ही में काबुल को तालिबानी आतंकवादियों द्वारा कब्जाने के बाद से ही पूरे दुनिया में जहाँ लोग अफ़ग़ानिस्तान के लोगों के सलामती के लिए प्रार्थना और शांती बनाए रखने की मांग कर रहे है, तो वही कई लोग तालिबान का समर्थन भी कर रहे है। जी हाँ कई लोग तालिबान का समर्थन सोशल मीडिया के माध्यम से करते नजर आ रहे हैं, बता दें की हम पाकिस्तान या सऊदी के लोगो की बात नहीं कर रहे है बल्कि हमारे देश में ही कुछ लोग तालिबान जैसे आतंकवादी संगठन का समर्थन कर रहे है। जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए तत्काल प्रभाव से ‘देवबंद ‘ में ATS कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्धस्तर पर काम भी शुरू हो गया है, प्रदेश भर से चुने गए 15 से ज्यादा तेज़ तर्रार ATS अफसरों को यहाँ तैनात किया जाएगा।

आतंकवाद के खिलाफ योगी का बड़ा एक्शन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ बड़ा ऐलान कर दिया है। योगी सरकार ने ‘देवबंद’ में ATS कमांडो सेंटर बनाने का ऐलान कर दिया है, देवबंद में जल्द ही 2 हजार वर्ग मीटर के जमीन पर ATS कमांडो सेंटर बनने जा रहा है, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए ये लिखा की “तालीबान की बर्बरता के बीच यूपी की खबर भी सुनिए, योगीजी ने तत्काल प्रभाव से ‘देवबंद’ में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है, युद्धस्तर पर काम शुरू भी हो गया है, प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी”।

नोएडा और लखनऊ में भी बन रहा है ATS कमांडो ट्रेनिंग सेंटर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला वर्तमान की चुनौतियों और परिस्थितियों को देखते हुए लिया है , जिला सहारनपुर में स्थित देवबंद से पहले लखनऊ और नोएडा में ATS के कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खोलने की तैयारी तेजी से चल रही है। यह कमांडो ट्रेनिंग सेंटर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमौसी और नोएडा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनाए जाएंगे, इस काम के लिए सरकार द्वारा लखनऊ और नोएडा में जमीन भी फाइनल कर लिया गया है, इन जगहों पर SPG और इंडियन आर्मी के अफसरों के देखरेख में स्पेशल कमांडो को तैयार किया जाएगा।
यहाँ पर ट्रेनिंग लेने वाले सभी कमांडो को आतंकी हमलों के दौरान बचाव और सभी राहत कार्यो में इस्तेमाल होने वाली हर एक चीज की ट्रेनिंग दी जाएगी।

लगभग 15 से ज्यादा अफसर होंगे तैनात

योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में से करीब डे़ढ़ दर्जन से ज्यादा, तेज तर्रार ATS अफसरों का चयन किया है, जिन्हें देवबंद में तैनात किया जाएगा। यह फैसला इस समय अफगानिस्तान के भयावह स्थिति को देखते हुए भारत में तालिबानी समर्थकों पर लगाम कसने के लिए योगी सरकार द्वारा लिया गया है, योगी आदित्यनाथ की सरकार इस मुद्दे को लेकर अभी से अलर्ट हो गई है। इसलिए यहां पर ATS कमांडो सेंटर बनाने के फैसला लिया गया है, बता दें की 15 से ज्यादा संख्या के अफसरों को कमांडो सेंटर में तैनात किया जाएगा और साथ ही यहाँ पर बड़ी संख्या में एटीएस कमांडो को ट्रेनिंग भी दी जाएगी जो की आतंकी हमलों के दौरान बचाव और सभी राहत कार्यो में काम करने के लिए बेहतर ढंग से ट्रेन्ड होंगे।

देवबंद क्षेत्र की मस्जिद में बीते 15 अगस्त को इतिहास में पहली बार फहराया गया तिंरगा

देवबंद को मुसलमानों का गढ़ और फतवों के शहर जैसे नामों से जाना जाता है, लेकिन इस बार स्वतंत्रता दिवस पर यहाँ पर देशहित में एक नया इतिहास रचा गया है। देवबन्द क्षेत्र के मानकी गांव की जामा मस्जिद परिसर में 15 अगस्त को पहली बार तिरंगा फहराया गया। तिरंगा भी ऐसा था कि जिसे कई किलोमीटर दूर से भी देखा जा सके। भाजपा के विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने भारतीय तिरंगे को जब फहराया तो पूरा मानकी गाँव भारत माता के नारों से गूँज उठा। यहाँ पहली बार 58 फिट का तिरंगा लहराया गया है। लगभग 15 हजार की आबादी वाले इस गांव में ग्राम पंचायत की ओर से जामा मस्जिद कमेटी की अनुमति लेने के बाद मस्जिद परिसर में 58 फीट के पिलर को बनाया गया था। जिस पर 14 फीट चौड़ा और 21 फीट लंबे राष्ट्रीय ध्वज को लगाया गया था। आधिकारिक विधायक बृजेश सिंह ने कहा कि भारत देश सबका है। भाजपा सरकार के नारे ‘सबका साथ सबका विकास’ के बेहतरीन नतीजे अब देश के सामने आने लगे है। मानकी गाँव में तिरंगा फहराना उनके लिए गर्व की बात है। यहाँ के मुस्लिम समाज ने इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को तोड़ने वाले और देशविरोधी बात करने वालों के मुँह पर तमाचा मार दिया है। कार्यक्रम के संयोजक ग्राम प्रधान मामूर हसन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा की स्वतंत्रता संग्राम में हर वर्ग के लोगों ने अपनी अहम हिस्सेदारी निभाई थी। उन महान क्रांतिकारियों की बदौलत ही आज हम आजाद है और आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है। इस मौके पर गाँव में भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here