भाजपा नेता और बिग बॉस फेम  सोनाली फोगाट की मौत नशे की वजह से हो गई । अब तक की गोवा पुलिस की जांच में यह बात आईने की तरह साफ हो गई है । सोनाली फोगाट की मौत मामले में एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया । तो आइए जानते हैं सोनाली फोगाट के मौत से जुड़े इस गुत्थी के बारे में –

सोनाली फोगाट

सोनाली फोगट न केवल एक फिल्म कलाकार और भाजपा नेता थी, बल्कि वह एक प्रसिद्ध टिक टोक स्टार भी थी । सोनाली फोगट को टिक टॉक पर काफी लोगों ने पसंद किया था । उनके वीडियो पर लाखों व्यूज हो चुके है । इसी फेम के चलते उन्होंने टीवी और फिल्मों में हाथ आजमाया था ।

सोनाली फोगट शुरू से बनना चाहती थी अभिनेता

सोनाली फोगट को बचपन से ही पढ़ाई में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी । वह बचपन से ही अभिनय और मॉडलिंग की ओर अपना ध्यान आकर्षित करती थी और वह बड़ी होकर भी अभिनेता बनना चाहती थी । सोनाली फोगट ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पायनियर कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की । जिसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए महर्षि दयानंद महाविद्यालय हरियाणा में प्रवेश लिया ।

सोनाली फोगाट की मौत मामले सीसीटीवी फुटेज सामने आया

सोनाली फोगाट की मौत मामले में हाल ही में एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया , जिसमें दिख रहा है कि जब वह डांस फ्लोर पर थी तो उन्हें जबरन कुछ पिलाने की कोशिश की गई थी । सीसीटीवी फुटेज में जबरन पिलाने की कोशिश करने वाला व्यक्ति पीए सुधीर सांगवान की तरह दिख रहा है ।

 

मौत के सोनाली फोगाट को मेथामफेटामाइन ड्रग दी गई

गोवा पुलिस ने सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर श्योराण को गिरफ्तार किया था । इसके बाद पुलिस ने कर्लीज़ रेस्तरां के मालिक समेत दो ड्रग तस्करों को भी गिरफ्तार किया । इनसे पूछताछ में सामने आया कि सोनाली फोगाट के मौत से कुछ घंटे पहले जो ड्रग दी गई थी वो मेथामफेटामाइन थी । मेथामफेटामाइन बेहद घातक ड्रग मानी जाती है ।

 

मेथामफेटामाइन से हुई सोनाली फोगाट की मौत

गोवा के पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने बताया कि सोनाली फोगाट को मौत से कुछ घंटे पहले मेथामफेटामाइन दिया गया था । पुलिस ने रेस्तरां के शौचालय से कुछ बची हुई दवा बरामद की थी ।

शनिवार को सोशल मीडिया पर रेस्टोरेंट के सीसीटीवी फुटेज का वीडियो सामने आया था । जिसमें आरोपी सुधीर सांगवान सोनाली के साथ नाचता दिख रहा है । बाद में उसे कुछ पीने के लिए मजबूर करता है , हालांकि सोनाली उसे तुरंत थूक देती है ।

सोनाली फोगाट

मेथामफेटामाइन बेहद घातक ड्रग है

मेथामफेटामाइन बेहद घातक ड्रग होती है । माना जाता है कि इसकी लत बहुत जल्दी लगती है । ये ड्रग नशा लेने वाले के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को सीधे प्रभावित करती है । यह नशा देखने में कांच के टुकड़ों की तरह लगता है और बेहद चमकदार होता है ।

कम से मध्यम खुराक में, मेथामफेटामाइन मूड को खुश कर सकता है, थके हुए व्यक्तियों में सतर्कता, एकाग्रता और ऊर्जा बढ़ा सकता है, भूख कम कर सकता है और वजन घटाने को बढ़ावा दे सकता है। बहुत अधिक मात्रा में यह मनोविकृति, दौरे और मस्तिष्क में रक्तस्राव का कारण बन सकता है।इस नशे को सूंघकर या निगल कर लिया जाता है । इसे पानी या शराब में मिलाकर भी लिया जाता है । स्वाद में यह बेहद कड़वा होता है ।

सोनाली फोगाट का निजी जीवन

सोनाली फोगाट की शुरुआती जिंदगी शादी के बाद शुरू हुई थी ।  सोनाली फोगट ने 8 साल की उम्र में दूरदर्शन पर होने वाले हरियाणवी सीरियल में एंकर की भूमिका निभाकर अपने करियर की शुरुआत की थी । लेकिन उन्हें साल 2015 के आसपास खास शोहरत मिली ।

सोनाली फोगाट की शादी संजय फोगट से हुई थी । संजय पहले से ही भाजपा के सदस्य थे । दोनों के एक बेटा और एक बेटी थी । सोनाली फोगाट अपनी बेटी यशोदा फोगाट के साथ हमेशा सोशल मीडिया पर तस्वीरें अपलोड करती रहती है ।

सोनाली फोगट ने साल 2016 में ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले प्रसिद्ध टेलीविजन धारावाहिक ” एक मां जो लाखो के लिए बन्नी अम्मा ” से लोकप्रियता हासिल की । सोनाली फोगाट ने इस सीरियल में नवाब शाह की पत्नी फातिमा का किरदार निभाया था । यह सीरियल काफी मशहूर हुआ, जिससे सोनाली फोगाट का किरदार भी मशहूर हो गया।

 

सोनम फोगाट सुर्खियों में रह चुकी है

सोनाली फोगट कई बार राष्ट्रीय मीडिया में चर्चा का विषय बन चुकी है । सोनाली फोगट से जुड़े कुछ विवाद भी रहे है । बता दें कि सोनाली फोगट ने हरियाणा की आदमपुर सीट से बीजेपी के कुलदीप विश्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

साल 2016 में सोनाली फोगट के पति की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी । उस वक्त भी सोनाली फोगट मीडिया में काफी सुर्खियों में रही । जिस वक्त सोनाली फोगट के पति की मौत हुई उस वक्त सोनाली फोगट मुंबई में थी । सोनाली फोगट सलमान खान के पॉपुलर टेलीविजन सीरियल बिग बॉस 14 में भी नजर आ चुकी है।

विवादों में रह चुकी है सोनाली फोगाट

सोनाली फोगट कई बार चर्चा और विवादों में रही है । बता दे कि साल 2020 में जून महीने में सोनाली फोगट का एक वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था । इस वीडियो में सोनाली फोगट के कृषि अधिकारी को चप्पलों से मारती नजर आ रही है । जिसके बाद सोनाली फोगट विवादों में घिर गई और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई । यह विवाद लंबे समय तक चला क्योंकि सोनाली फोगट टिक टोक स्टार बीजेपी की नेता थीं  और बिग बॉस सीजन की कलाकार भी थी।

बता दें कि सोनाली फोगाट हत्याकांड में अंजुना पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है । पकड़े गए ड्रग तस्कर की पहचान रामा मांड्रेकर के रूप में हुई है । इस मामले में अब गिरफ्तारियों की कुल संख्या पांच हो गई है । टिकटॉक की पूर्व स्टार और रियलिटी टीवी शो बिग बॉस की प्रतियोगी सोनाली फोगाट को गोवा आने के एक दिन बाद 23 अगस्त को अस्पताल में मृत लाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here